Friday, January 15, 2010

14jan(horrible) / 15jan( lovely day)...... ((((( ON AIR ))))))

  आज 14 जनवरी...
 कोई कहता है मुझे बहुत खुश हूँ मैं .. कोई कहता है बहुत खुश रहती हूँ मैं....
खुश हूँ मैं और खुश रहती हूँ मैं , देखने में मिलते-जुलते शब्द पर हो सकता है इसका मतलब अलग भी हो



खुश हूँ मैं - जो अपनी आत्मा अपने दिल से खुश है और ज़ाहिर भी कर रहे है
खुश रहती हूँ मैं - जो खुश रहते है खुश दिखते भी है , हो सकता है खुश ना हो कर भी खुश रहते है

इंसान खुश तब भी रह सकता है जब वो अपनी आत्मा अपने दिल से दुखी है, कहने में एक जैसा परन्तु अर्थ अलग .




     
       कल मैं आपसे ये सब बातें कर रही थी ओह आज 15 जनवरी है दरअसल ऊपर लिखी बातें मैंने कल लिखी थी . अधूरा लेख आज पूरा करना चाहती हूँ . लिखते लिखते कल मेरी तबियत खराब हो गयी थी , मैंने झट से कंप्यूटर बंद किया और सोने चली गयी पर तबियत ज्यादा बिगड़ जाने से मुझे रात 1 बजे डॉक्टर के जाना पड़ा . आज कुछ ठीक हूँ आराम करते करते मेरा मन किया वापस अपने लेख की और ध्यान दूँ और आप सभी के साथ फिर से इस सफ़र में आगे बढना चाहूंगी. कोशिश करुँगी आगे से ऐसी कोई भी गंभीर बातें ना करू इससे मेरी तबियत खराब हो जाती है और जिसको भी पता चलता है वो फिर मुझे डांटते है , ना बताऊ तो भी नाराज़ हो जाते है इसलिए यहाँ मैंने ज़िक्र कर ही डाला ही कल मेरी तबियत खराब हो गयी थी...

    आज का दिन बहुत खुबसूरत रहा वो ऐसे ...... आज मुझे delhi university जाना था , किसी कारण वश मैं लेट हो गयी . हुआ यूँ मैंने internship लैटर दिया था तो कल कॉल आई की Sushmita कल आपका interview है और सुबह 10 :30 बजे आ सकती है आप ? मैंने कहा जी जरुर .... अब तब से मैं सोच में पड़ गयी की interview ? क्या होगा interview में पता नहीं क्या होगा ( मुझे लगा internship के लिए कोई interview होता होगा पता नहीं मुझे बिलकुल समझ नहीं आया की आज क्या होना था ). मैं गयी एक तो पहले ही लेट बहुत बुरा लग रहा था interview में ही लेट क्या होगा मेरा ? डर डर कर रेडियो स्टेशन में एंट्री की . जैसे ही अंदर गयी किसी ने कहा सुष्मिता आप कितनी लेट हो गयी ऐसे नहीं होता आपको टाइम पर आना था मैं और डर गयी ( बेटा आज तो मैं गयी सही मेरी खबर लेने वाले है आज सब ) एक भैया ने एक दरवाज़ा खोला और बोले सर sushmita आ गयी , सर ने कहा आओ सुष्मिता मैंने कहा सॉरी सर आने में काफी प्रॉब्लम हो गयी थी इस वजह से लेट हो गयी ( पर नो excuse ग़लती है तो है ) Sir ने कहा Sushmita कल को आप जॉब के लिए जाएँगी और ऐसे लेट होंगी तो कैसे काम चलेगा इतने में कहा "बैठिये "





नज़ारा कुछ यूँ था मेरे सामने 2 RJ ( Radio Jockey ) दोनों के आगे mike जहाँ मुझे बैठाया वहां भी मेरे आगे mike और mike के आगे अच्छे अच्छे के पसीने छूट  जाते है . मैं बैठी वहां गाने चल रहे थे बहुत ही पुराने गीत ( कहते है न OLD is GOLD ) . फिर मुझे बहुत ही प्यार से


Mr . Sunil ji (RJ ) ने कहा-Sushmita आप बैठिये और बहुत ही आराम से बिना टेंशन लिए बताइए क्या करती है आप ?


मैंने बताया मैं B .COM (prgm ) final year में हूँ और साथ ही मैंने radio fm का course किया है...


उन्होंने कहा ठीक है जब मैं आपसे ON AIR पूछुंगा आप यही बताना और जैसे मैं इशारा करूँगा तो समझ जाना आपको mike से कितने distance पर रहना है ( जिससे मेरी आवाज़ का level पता चलता कहीं मेरी आवाज़ फट तो नहीं रही या तीखी आ रही है या कहीं ज्यादा सोफ्ट है? )




1 sec . के लिए मैं चौंक गयी ये क्या हो रहा है क्यूंकि मुझे तो लगा मेरी internship के लिए interview लिया जा रहा है यहाँ तो पता चला मेरा खुद का ON AIR interview है ........ DU 90 .4 fm पर 11 -12 एक प्रोग्राम आता है जिसका नाम है " मेरी पसंद community से "पर 11 बजे as a guest आने के लिए कॉल ये कॉल आई थी. अच्छा तो बहुत लगा ये तो अचानक का surprise मिला पर टेंशन की ये मैं अचानक कैसे कर पाऊँगी . पर वहाँ के टीम member बहुत अच्छे है उन्होंने मुझसे बहुत अच्छे से बात की और मुझे कहा कुछ मत सोचो बस बिंदास बैठो और हमसे बातें करो - Urvashi ji (दूसरी RJ ने कहा )

  फिर क्या था उन्होंने पूछा आपको कैसे songs सुनना  पसंद है मैंने बताया सूफी तभी Mr . Sunil जी ने कह दिया हम Sushmita से एक गाना सुनना चाहेंगे ,उन्होंने मेरा एक पसंदीदा गीत प्ले किया Kailash kher का -Saiyaan . मैंने Urvashi जी को कहा ये गाना ..... ये तो मुझे बहुत पसंद है सर ने कहा देखा आपने कहा सूफी हमने चलाया सूफी ... तो मैंने कहा Sir अब मैं कौन सा गाना सुनाउंगी पहले तो मुझे फसा दिया गाना गाना पड़ेगा और प्ले भी वो ही किया जो मैंने गाने के लिए सोचा तो Urvashi बोली कोई बात नहीं तुम ये ही सुनाना ........ गाना खत्म होते ही ON AIR " चलिए Sushmita अब आपको अपना वादा पूरा करना पड़ेगा और हमारे listners को गाना सुनाना पड़ेगा



मैंने की ख्वाइश पूरी
और कुछ यूँ गुनगुनाया

"

तू जो छू ले प्यार से,


आराम से मर जाऊ
आजा चंदा बाहों में,


तुझ में ही गुम हो जाऊ में ,
तेरे प्यार में खो जाऊ ....


सैयां .... सैयां ...


हीरे मोती में ना चाहू , में तो चाहू संगम तेरा
मैं ना जानू तू ही जाने मैं तो तेरी तू है मेरा ....... "

सभी ने तारीफ़ की ( अब तारीफ़ तो करनी पड़ेगी जब उन्होंने गाने की गुजारिश की , अब गाना चाहे कैसा भी हो )





फिर कुछ देर बाद पूछा Sushmita आपको inspiration , motivation कहाँ से मिलता है अपनी लाइफ में ?



" मेरी inspiration मेरे friends है, मुझे बहुत inspire करते है अपनी ज़िन्दगी में मैं जो बनना चाहती हूँ वो सभी मुझे हिम्मत देते है, हर मोड़ पर मेरा साथ देते है मेरी गलतियों पर मुझे डांटते है , मेरी अच्छी बातों की तारीफ करते है कुछ artificial behave नहीं करे , गुस्सा आता है गुस्सा ज़ाहिर करते है ,,, बहुत अच्छे friends है मेरे "




यूँ ही बातों का सिलसिला चलता रहा समय कब बीत गया पता ही नहीं चला , मैं RJs के साथ वो मेरे साथ बहुत घुल -मिल गए थे मुझे 1min . को भी यह एहसास नहीं हुआ की मैं पहली बार इन सभी से मिल रही हूँ बातें कर रही हूँ ....


Urvashi जी ने कहा Mam यह Sushmita बहुत अच्छी लड़की है इसको तो internship दे ही दीजिये इसका बात करने का लहजा बहुत अच्छा है , इसको radio मे बहुत interest भी है .


मेरे friends की wishes ने बहुत साथ दिया आज , मैं उनसे शुक्रिया करना चाहूंगी और कहना चाहूंगी


यूँ ही हर घड़ी मेरे साथ रहना
इस सफ़र को और खुबसूरत बनाते रहना




Sushmita...

1 comment:

  1. $
    Hurraaaaaaaaaaaaa!!!!!!!!!!!!

    bete mein to kehta hi tha.....life has surprises 4 u at every step.....

    ReplyDelete